यूरोपीय देश में बिटकॉइन निवेशक अब पोस्ट ऑफिस में क्रिप्टोकरंसी खरीद सकेंगे।

यूरोपीय देश में बिटकॉइन निवेशक अब पोस्ट ऑफिस में क्रिप्टोकरंसी खरीद सकेंगे। 

लिकटेंस्टीन का आधिकारिक डाकघर स्विस ब्लॉकचैन कंपनी विर्डेक्स सुइस के साथ साझेदारी के माध्यम से फ़िएट-टू-बिटकॉइन एक्सचेंज सेवाएं प्रदान कर रहा है, जो स्विट्जरलैंड में एक विनियमित भुगतान सेवा प्रदाता है।
Bitcoin Hindi me


लिकटेंस्टीन की राजधानी - वडूज़ में लिकटेंस्टीनशेख पोस्ट एजी कार्यालय ने 15 फरवरी को क्रिप्टो एक्सचेंज सेवा शुरू की।

आने वाले समय में , ग्राहक Ethereum, Litecoin, Bitcoin Cash और Ripple सहित अन्य क्रिप्टोकरंसीज में फिएट मनी का आदान-प्रदान कर सकेंगे।

लिकटेंस्टीन की जनसंख्या 37,800 है जो दुनिया के सबसे क्रिप्टो-फ्रेंडली देशों में से एक है। जून 2018 में, लिकटेंस्टीन ने ब्लॉकचैन अधिनियम पेश किया था ।

ब्लॉकचैन अधिनियम का उद्देश्य संस्थागत निवेशकों के लिए 25 किलोमीटर की रियासत को एक क्रिप्टो हब बनाना है। लिकटेंस्टीन में ब्लॉकचेन व्यवसाय बिना बैंक खाता खोले खुद को स्थापित कर सकता है। इसके अलावा, देश का प्रमुख वित्तीय संस्थान, बैंक सीधे क्रिप्टो स्वीकार करते  है।

फरवरी 2018 में, क्राउन प्रिंस अलोइस ने सीएनबीसी को बताया कि उनका मानना है कि बिटकॉइन में निवेश करने से उनके परिवार को अपने धन को बढ़ाने में मदद मिलेगी। 




यूरोप, एशिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में, उभरती डिजिटल अर्थव्यवस्था के प्रभुत्व को लेकर एक क्रिप्टो युद्ध चल रहा है।

दिसंबर 2018 में, फ्रांसीसी संसद के दो सदस्यों ने सरकार से ब्लॉकचैन कार्यक्रमों में 500 मिलियन यूरो तक निवेश करने का आग्रह किया ताकि फ्रांस को "ब्लॉकचैन राष्ट्र" के रूप में माना जा सके।



भारत में बिटकॉइन को लेकर आपकी क्या राय हे कमेंट करे। 

No comments:

Post a Comment