Group Invitation will now start in Whatsapp

वॉट्सएप में अब शुरू ग्रुप इन्विटेशन  

whatsapp ने हाल ही भारत में Android यूज़र्स के लिए प्राइवेसी सेटिंग में नया Group Invitation फीचर रिलीज़ कर दिया है।  इससे यूजर को अब यह तय करने का विकल्प मिलेंगा की उसे कोई Whatsapp Group एडमिन अपने ग्रुप में जोड़ सकता है या नहीं। नया वर्जन अपडेट होने के साथ सभी यूजर को यह सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी।  यूजर की पसंद के बाद किसी भी एडमिन की ओर से मिला Group Invitation 72 दिनों तक मान्य होगा। यह फीचर आने से भारत में लोकसभा चुनाव के दौरान अफवाहों और फर्जी खबरों पर रोक लग सकेगी। इसके लिए भारत सरकार ने whatsapp से कोई तरीका निकालने का आग्रह किया था। 

Group Invitation will now start in Whatsapp
ऐसे इनेबल करे Group Invitation फीचर को 

यूज़र्स अपने ग्रुप में सेटिंग्स में अकाउंट प्राइवेसी में से एक ऑप्शन को सेलेक्ट करें नोबडी कोई नहीं, माय कॉन्टैक्ट्स मेरे संपर्क या एवरीवन हर कोई।  नोबडी को चुनने से कोई भी Group एडमिन आपकी मंजूरी के बिना आपको अपने ग्रुप में नहीं जोड़ सकता। माय कॉन्टेक्ट्स चुना है, तो सिर्फ  आपके फोन की एड्रेस बुक में मौजूद यूज़र्स ही आपको किसी Group में जोड़ सकते है। इनमे से कोई भी ऑप्शन चुनने के बाद एडमिन की और से एक नया Chat मिसेज भेजा जायेगा जो Group में जोड़ने के लिए दो विकल्प स्वीकार करे या अस्वीकार करे के साथ आपके पास आएगा। 

Group Invitation will now start in Whatsapp

3 comments:

  1. Very interesting post.this is my first time visit here. I found so many interesting stuff in your blog especially its discussion..thanks for the post!
    https://www.sarkariprojects.com

    ReplyDelete